जीएसबी सेवा मंडल किंग्स सर्कल मुंबई के सबसे अमीर गणपति बप्पा के लिए इस साल 400.58 करोड़ का बीमा।

मुंबई (TGN): मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। बड़े-बड़े गणेश पंडालों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। भारत की सबसे अमीर गणेश मूर्ति के रूप में मशहूर किंग्स सर्कल स्थित जीएसबी सेवा मंडल ने इस साल रिकॉर्ड तोड़ गणेशोत्सव बीमा पॉलिसी निकाली है। इस साल रिकॉर्ड 400.58 करोड़ रुपये का गणेशोत्सव बीमा कवर लिया गया है. पिछले साल रिकॉर्ड 360.40 करोड़ रुपये का बीमा कवर लिया गया था. द न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने यह बीमा कवर निकाला है।

श्री. जीएसबी सेवा मंडल के अध्यक्ष और प्रवक्ता अमित डी. पाई ने टीजीएन को बताया – जीएसबी मंडल के बप्पा सोने-चांदी के आभूषणों से लदे रहते हैं। हर साल इसे मुंबई समेत पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। लाखों भक्त बड़े उत्साह और भक्तिमय माहौल में अपने प्रिय बप्पा की सेवा करते हैं। इसमें लाखों की संख्या में भक्त भी बड़े समूह में अपने बप्पा के दर्शन करने आते हैं। इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए बोर्ड बीमा कवर लेने का फैसला करता है।

मुंबई के सबसे अमीर गणपति बप्पा के स्वागत की तैयारी चल रही है।

मंडल की ओर से हर साल 5 दिनों के लिए गणेश उत्सव का आयोजन किया जाता है। बप्पा के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में लोग हर साल पहुंचते हैं। आम से लेकर खास तक नेता से लेकर अभिनेता तक बप्पा के दरबार में मत्था टेकने पहुंचते हैं। मूर्ति पर 66 किलो सोना और 300 किलो से ज्यादा चांदी के दागिने होते हैं।

जानें बीमा पॉलिसी में कौन-कौन होगा कवर?

बप्पा के दरबार में आने भक्त, स्वयं सेवकों, रसोइयों, सेवाकर्मियों, वॉलेट पार्किंग और सुरक्षा कर्मचारियों, स्टॉल श्रमिकों को इस इंश्योरेंस पॉलिसी में कवर किया जाएगा। साथ ही अन्य अलग-अलग नीतियों के आधार पर इस पंडाल में आने वाले भक्तों के अलावा भी सोने, चांदी और चोरी से लेकर प्राकृतिक आपदाओं के लिए देश की बड़ी बीमा कंपनी से पॉलिसी खरीदता है।

5 सितंबर को होंगे बप्पा के दर्शन

इस बार जीएसबी सेवा मंडल 70 वर्ष मना रहा है। इस बार बप्पा के दर्शन 5 सितंबर को होंगे। जबकि उत्सव की शुरुआत 7 सितंबर से होगी। हालांकि, जीएसबी सेवा मंडल पांच दिन के लिए मूर्ति स्थापित करता है। जीएसबी मंडल के बप्पा का विसर्जन 11 सितंबर को किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *