एआईसी पिनेकल ने इवॉल्यूशनारी को लॉन्च किया: एक महिला केंद्रित कार्यक्रम जो महिला उद्यमियों को सशक्त बनाएगा।

AIC Pinnacle: EvolutioNari Women Entrepreneurs Program

मुंबई, 23 अगस्त, 2024 (TGN): – एआईसी-पिनेकल आंत्रप्रेन्योरशिप फोरम को इवॉल्युशनारी वूमन आंत्रप्रेन्योर्स प्रोग्राम लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। यह कार्यक्रम एआईसी-पिनेकल आंत्रप्रेन्योरशिप फोरम की तरफ से महिलाओं की उद्यमशीलता की भावना को सशक्त बनाने और उसे पोषित करने के लिए डिजाइन की गई नई पहल है। एआईसी-पिनेकल आंत्रप्रेन्योरशिप फोरम, भारत सरकार के अटल इनोवेशन मिशन (एआईएम)-नीति आयोग द्वारा समर्थित एक अग्रणी इनक्यूबेटर है।

पिनेकल इंडस्ट्रीज द्वारा 2023 में लॉन्च किया गया, इवॉल्युशनारी लैंगिक विविधता को प्रोत्साहित करने और एक समावेशी कार्यस्थल को बढ़ावा देने में सहायक रहा है। इस बहुआयामी कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को उनकी करियर यात्रा के हर चरण में समर्थन देना, उन्हें वर्कफोर्स में फिर से प्रवेश करने, नए व्यावसायिक उद्यमों का पता लगाने और विभिन्न क्षेत्रों में अपने करियर को आगे बढ़ाने के अवसर प्रदान करना है।
इवॉल्यूशनारी की सफलता और सकारात्मक प्रभाव के आधार पर एआईसी-पिनेकल को विशेष रूप से महिला उद्यमियों के लिए अपनी स्वयं की समर्पित पहल की घोषणा करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। इवॉल्यूशनारी महिला उद्यमी कार्यक्रम (डब्ल्यूईपी) एक 6 महीने लंबा इनक्यूबेशन कार्यक्रम है, जिसे महिला उद्यमियों को 10 महिला उद्यमियों के सावधानीपूर्वक तैयार किए गए समूह में शामिल होने का एक अनूठा अवसर प्रदान कर प्रोत्साहित करने और समर्थन करने के लिए तैयार किया गया है।
एआरएआई की पूर्व निदेशक रश्मी उर्ध्वेशे, रेलोफाई के सह-संस्थापक और सीटीओ ऋषभ सांघवी, एक्यूइटास टेककॉम के निदेशक डॉ. रिजवान पिंजरी समेत कुछ ऐसे मार्गदर्शक हैं जो महिला व्यापारिक लीडर्स को उनकी उद्यमशीलता यात्रा में मार्गदर्शन करेंगे।
एआईसी-पिनेकल आंत्रप्रेन्योरशिप फोरम के सीईओ सुनील धाड़ीवाल ने कहा, “इस कार्यक्रम का लक्ष्य एक ऐसा विकसित माहौल तैयार करना है जहां महिलाएं उद्यमियों के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें, इनोवेट कर सकें और नेतृत्व कर सकें। हमारे पिछले समूहों के लिए, हमें विभिन्न क्षेत्रों में महिला उद्यमियों से आवेदन प्राप्त होते रहे हैं। महिला उद्यमियों का प्रतिशत बढ़ाने के लिए, इनक्यूबेटर का ध्यान पहले व्यवहार्य और नए विचारों को सामने लाने पर अधिक है। हमें विश्वास है कि अगर महिला उद्यमी ऐसे विचारों के साथ आती हैं, तो इन्क्यूबेशन प्रबंधकों, एक्सिलेरेटर्स प्रबंधकों और सलाहकारों की हमारी समर्पित टीम उन्हें व्यावसायीकरण करने में सहायता
===============================================

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *